आयरलैंड से आज भिड़ेगी टीम इंडिया

Font Size : अ- | अ+ comment-imageComment print-imagePrint

बेंगलुरु।। खिताब के प्रबल दावेदार भारत को वर्ल्ड कप ग्रुप ‘बी’ के लीग मैच में संडे को ‘जॉइंट किलर’ आयरलैंड से सावधान रहना होगा, जिसने पिछले मैच में इंग्लैंड को हराकर टूर्नामेंट का पहला उलटफेर कर दिया था। तीन बार की उपविजेता इंग्लैंड को हराने वाली आयरिश टीम के प्रदर्शन से इस मैच को लेकर क्रिकेट प्रेमियों में काफी दिलचस्पी पैदा हो गई है। रेकॉर्ड देखा जाए तो दोनों टीमों में कोई तुलना नहीं है। आयरलैंड की इंग्लैंड पर सनसनीखेज जीत और भारत की धारहीन बोलिंग के बावजूद संडे को मेजबान का पलड़ा ही भारी है।

मैच का समय : दोपहर 2.30 बजे

रणनीति की रार
बुधवार को खेले गए पिछले मैच तक आयरलैंड को किसी ने गंभीरता से नहीं लिया था और न ही किसी ने सोचा था कि इंग्लैंड के खिलाफ वह मैच इतना रोचक होगा। आयरलैंड की जीत के बाद भारतीय टीम मैनेजमेंट को नए सिरे से रणनीति बनाने के लिए बाध्य होना पड़ा। एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर अभी तक सभी मैचों में 300 से ज्यादा रन बने हैं। इंग्लैंड और भारत के बीच मैच टाई रहा, जिसमें भारत ने 338 रन बनाए थे। वहीं आयरलैंड के केविन ओब्रायन ने वर्ल्ड कप का सबसे तेज सेंचुरी जमाकर इंग्लैंड के खिलाफ करीब 330 रन का टारगेट हासिल किया।

टर्न के संकेत
पिछले एक पखवाड़े में इस मैदान पर छक्कों और चौकों की बरसात हुई है, जिससे साबित होता है कि पिच बैट्समैनों की ऐशगाह होगी। हालांकि रविवार को भी हालात बदलने के संकेत नहीं है। लेकिन कर्नाटक स्टेट क्रिकेट असोसिएशन के सूत्रों ने कहा कि संडे को पिच से टर्न मिल सकता है। क्यूरेटर नारायण राजू ने पिच पर लगातार पानी डालने के साथ रोलर घुमाया है। पिच के मिजाज को देखते हुए भारत उसी इलेवन को उतार सकता है जो इंग्लैंड के खिलाफ खेली थी। मेजबान खेमे के लिए अच्छी खबर आशीष नेहरा का मैच फिट होना है। हालांकि तीन पेसरों को उतारने की दशा में ही उन्हें मौका मिलेगा।

अश्विन की उम्मीद
भारत के लिए बोलिंग सबसे कमजोर कड़ी रही है। अभी तक न स्पिनर चल सके हैं और न ही तेज गेंदबाज। टीम मैनेजमेंट अब पांचवें एक्सपर्ट बोलर को उतारने की रणनीति अपना सकता है। कुछ का कहना है कि यूसुफ पठान और युवराज सिंह मिलकर यह जिम्मा संभाल सकते हैं। पीयूष चावला के महंगे साबित होने से आर. अश्विन को मौका मिल सकता है। आयरलैंड की टीम में कुछ अच्छे खब्बू बैट्समैन हैं और ऐसे में तमिलनाडु का यह ऑफ स्पिनर उपयोगी साबित हो सकता है।

आयरलैंड की आस
आयरलैंड के प्रशंसकों को पिछले मैच के प्रदर्शन के दोहराव की उम्मीद होगी। टीम भी आत्मविश्वास से लबरेज है और ओब्रायन के रूप में उसके पास तुरुप का इक्का भी है। टीम के ऑलराउंडर जॉन मूनी का कहना है , ‘ ब्रायन की पारी में मैच की दिशा को पूरी तरह बदल दिया था। यही जीतने का रवैया है और हम उसी रवैये के साथ भारत के खिलाफ भी मैच में उतरेंगे। ‘

टीमों के खिलाड़ी
भारत : महेंद्र सिंह धोनी ( कप्तान ), वीरेंद्र सहवाग , गौतम गंभीर , सचिन तेंडुलकर , विराट कोहली , युवराज सिंह , सुरेश रैना , यूसुफ पठान , हरभजन सिंह , पीयूष चावला , रविचंद्रन अश्विन , जहीर खान , आशीष नेहरा , एस श्रीशांत , मुनफ पटेल।

आयरलैंड : विलियम पोर्टरफील्ड ( कप्तान ), आंद्रे बोथा , एलेक्स कुसाक , नियाल ओब्रायन , केविन ओब्रायन , जॉर्ज डोकरेल , ट्रेंट जॉनस्टन , नाइजेल जोंस , जॉन मूनी , बायड रैंकिन , पाल स्टर्लिंग , एलबर्ट वान डेर मर्वे , गैरी विल्सन , ऐंड्रू वाइट , एड जायस

Posted on Mar 6th, 2011
SocialTwist Tell-a-Friend
Posted in :  खेल्र     
Subscribe by Email

Leave a comment

Type Comments in Indian languages (Press Ctrl+g to toggle between English and Hindi OR just Click on the letter)


विदेश

राज्य

महिला

अपराध

ब्यूटी