विधान परिषद चुनाव में जगन ने काँग्रेस को दिखाया रँग

Font Size : अ- | अ+ comment-imageComment print-imagePrint

हैदराबाद। आध्र प्रदेश में सत्ताधारी काग्रेस को झटका देते हुए पार्टी के पूर्व सासद वाई एस जगनमोहन रेड्डी के धड़े ने विधान परिषद की नौ सीटों के लिए हुए चुनाव में दो पर जीत दर्ज कर ली।

जगन के धड़े को तीसरी सीट भी लगभग जीत मिल गई थी, लेकिन एक मत के अंतर की जीत के कारण यहा निर्णय विवादास्पद हो गया। पूर्वी गोदावरी जिले में जगन ने काग्रेस की जीत की संभावनाओं पर पानी फेर दिया और यह सीट विपक्षी तेलुगू देसम पार्टी [तेदेपा] के खाते में चली गई।

जगन को श्री पोत्ती श्रीरामू नेल्लोर जिले में झटका लगा, जहा काग्रेस प्रत्याशी ने उनके उम्मीदवार को पराजित कर दिया। राज्य के आठ जिलों के अंतर्गत आनेवाली विधान परिषद की नौ सीटों के लिए 21 मार्च को मतदान हुआ था। मतगणना बुधवार सुबह आरंभ हुई थी।

अनौपचारिक जानकारी के मुताबिक काग्रेस ने तीन सीटों श्रीकाकुलम, कुर्नूल और एपीएस नेल्लोर पर कब्जा जमाया। तेदेपा ने भी तीन सीटों अनंतपुर, पश्चिम गोदावरी और पूर्वी गोदावरी पर जीत दर्ज की। पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत वाई एस राजशेखर रेड्डी के पुत्र जगन के समर्थन वाले दो निर्दलीय उम्मीदवारों ने कडप्पा और पश्चिमी गोदावरी में जीत हासिल की। मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन ने हैदरबाद की सीट पर जीत दर्ज की।

Posted on Mar 23rd, 2011
SocialTwist Tell-a-Friend
Posted in :  राज्य     
Subscribe by Email

2 Responses to " विधान परिषद चुनाव में जगन ने काँग्रेस को दिखाया रँग "

  1. Dalton says:

    I’m impressed by your writing. Are you a pfroseisonal or just very knowledgeable?

Leave a comment

Type Comments in Indian languages (Press Ctrl+g to toggle between English and Hindi OR just Click on the letter)


विदेश

राज्य

महिला

अपराध

ब्यूटी