रिश्तों की कीमत सेक्स!

Font Size : अ- | अ+ comment-imageComment print-imagePrint

भले ही इंग्लिश राइटर फ्राई इस बारे में कुछ भी सोचते हों, लेकिन भारतीय महिलाएं इस बात से कतई सहमत नहीं हैं कि उन्हें रिलेशनशिप बनाने के लिए सेक्स की कीमत चुकानी पड़ती है:
इंग्लिश राइटर और एक्टर स्टीफन फ्राई ने फीमेल सेक्सुएलिटी पर विवादास्पद बयान दिया कि वे सेक्स को एंजॉय नहीं करतीं। उन्होंने कहा, ‘मुझे पुरुषों के लिए दुख है, क्योंकि महिलाओं को सेक्स में कतई रुचि नहीं होती। मुझे लगता है कि महिलाओं को पुरुषों के साथ रिलेशनशिप बनाने के बदले उनके साथ सेक्स करना पड़ता है। खास बात यह है कि सेक्स तमाम पुरुषों को पसंद होता है। मुझे पता है कि बहुत सी महिलाएं इसका विरोध करंेगी और कहेंगी, ‘नहीं, मुझे सेक्स अच्छा लगता है।’ लेकिन क्या वे गे लोगों की तरह सेक्स करना पसंद करेंगी?’
हालांकि ज्यादातर महिलाएं इस तर्क को खारिज करती हैं। जर्नलिस्ट और फेमिनिस्ट रोसी बॉयकॉट ने फ्राई की बातों को बकवास बताया है। मीडिया पर्सन सुलेखा शर्मा कहती हैं, ‘जब से महिलाएं सेल्फ डिपेंड हुई हैं, तब से उनके पास प्रेग्नेंसी अवॉइड करने की चॉइस आ गई है। ऐसे में उन्हें रिलेशनशिप की कीमत के तौर पर सेक्स नहीं करना पड़ता। आजकल की महिला अपनी मर्जी अपने तरीके से पुुरुष के करीब आती है। जैसे कि कई दशक पहले पुरुष महिलाओं के करीब आते थे।’ आइए जानते हैं सिलेब्रिटीज इस बारे में क्या सोचती हैं :
माही विज, मॉडल और एक्ट्रेस
मुझे नहीं लगता कि महिलाओं को रिलेशनशिप निभाने की कीमत सेक्स करके चुकानी पड़ती है। अगर आप किसी के साथ रिलेशनशिप में होते हैं, तो आपके बीच इमोशनल अटैचमेंट हो जाता है और यह सिर्फ सेक्स पर डिपेंड नहीं होता। मेरे ख्याल से रिलेशनशिप बेहद महत्वपूर्ण होती हैं, इसलिए यह कहना ठीक नहीं है कि महिलाओं को रिलेशनशिप की एवज में सेक्स करना पड़ता है। आखिरकार रिलेशनशिप दिल का मामला है। हर किसी को अपने दिल का सुख-दुख शेयर करने के लिए एक आदमी की जरूरत होती है। वैसे भी आजकल के पुरुष भी महिलाओं जितने इमोशनल होते हैं।
रुखसार, एक्ट्रेस
मेरे ख्याल से मिस्टर फ्राई को पुरुषों से सॉरी मांगने की कोई जरूरत नहीं है। उन्हें देखना चाहिए कि सभी बेहद खूबसूरत लड़कियांे की जिंदगी पर नजर डालनी चाहिए। मेरा मानना है कि महिलाएं अपनी रिलेशनशिप में सेक्स इसलिए करती हैं, क्योंकि इससे उन्हें अपनी रिलेशनशिप ज्यादा सुरक्षित और बेहतर लगती है। किसी को मिस्टर फ्राई को यह बताना चाहिए कि महिलाएं भी सेक्स को एंजॉय करती हैं। क्या हम लोग अपने लविंग पार्टनर के साथ एक रॉकिंग सेक्स लाइफ नहीं चाहते? और हां, अगर आपकी केमिस्ट्री अच्छी है, तो सेक्स लाइफ खुद ब खुद अच्छी हो जाएगी।
आशिता धवन , टीवी एक्ट्रेस
मुझे नहीं लगता कि महिलाओं को किसी चीज के लिए कोई कीमत उठानी पड़ती है। माना कि रिश्ते महत्वपूर्ण होते हैं , लेकिन महिला उन्हें अपनी मर्जी से बना और तोड़ सकती है।
यशाश्री मसूरकर , टीवी एक्ट्रेस
आप अपने पार्टनर के साथ सेक्स तभी करते हैं , जब आप अपनी रिलेशनशिप को लेकर निश्चिंत हो जाते हैं। वैसे भी रिलेशनशिप कोई बिजनेस नहीं है। आखिरकार इसमें इमोशंस और फीलिंग्स शामिल होते हैं। आजकल लड़कियां किसी रिलेशनशिप को जारी रखने के लिए मजबूर नहीं है। वैसे भी अगर कोई रिलेशनशिप किसी कंडिशन पर बेस्ड है , तो वह रिलेशनशिप नहीं बल्कि कंडिशन हो जाती है।
शिल्पी शर्मा , मॉडल और एक्ट्रेस
महिलाएं ये अच्छी तरह जानती हैं कि उन्हें क्या चाहिए। खासतौर पर जब बात सेक्स की आती है , तो महिलाओं इसकी जरूरत उतनी ही होती है , जितनी पुरुषों को होती है। आखिरकार यह एक नेचरल जरूरत है। सेक्स किसी भी रिलेशनशिप का महत्वपूर्ण हिस्सा है और ये हमेशा दोनों की इच्छा से होता है। अगर कोई ऐसा कहता है कि सेक्स महत्वपूर्ण नहीं है , तो यह गलत है। दरअसल , सेक्स हमें हमारे थकान भरे डेली रुटीन से अलग हटकर हमारे पार्टनर के करीब आने का मौका देता है। महिलाएं खुद भी बेहतर सेक्स लाइफ जीना चाहती हैं , इसलिए उन्हें पीडि़त की तरह पेश करना गलत है।
रशेल फरेरिया , एक्ट्रेस
मेरे ख्याल से आजकल की महिलाएं फाइनेंशली इंडिपेंडेंट और इमोशनली स्टॉन्ग हैं। अगर उन्हें रिलेशनशिप में किसी तरह की प्रॉब्लम वे रिश्ता तोड़ देना पसंद करती हैं। सेक्स कोई सिर्फ रिश्ता कायम रखने के लिए नहीं करता। महिलाएं वन नाइट डेट और अपनी पसंद के इंसान के साथ भी सेक्स एंजॉय करती हैं। आखिरकार यह रिलेशनशिप का एक हिस्सा है।
पायल रोहतगी , एक्ट्रेस
पुरुषों के लिए सेक्स बायलजिकल जरूरत है। यह उनकी कमजोरी है। हालांकि मैं ऐसा नहीं कह रही हंू कि महिलाओं को इसकी जरूरत नहीं होती। दरअसल , हमें ऐसा करके अपनी रिलेशनशिप में सिक्युरिटी महसूस करते हैं। वैसे भी पुरुष मार्स और महिलाएं वीनस का प्रतिनिधित्व करती हैं।

from “NBT”

Posted on Feb 1st, 2011
SocialTwist Tell-a-Friend
Posted in :  महिला     
Subscribe by Email

Leave a comment

Type Comments in Indian languages (Press Ctrl+g to toggle between English and Hindi OR just Click on the letter)


विदेश

राज्य

महिला

अपराध

ब्यूटी