नीतू सोलंकी: लव, लिव-इन और हत्या

Font Size : अ- | अ+ comment-imageComment print-imagePrint
नीतू सोलंकी मर्डर केस में फरार राजू गहलोत की बुआ के लड़के नवीन शौकीन को गिरफ्तार किया गया है। अभी तक वारदात में इस्तेमाल हथियार बरामद नहीं हुआ है।

डीसीपी ( क्राइम ) अशोक चांद ने बताया कि नवीन शौकीन (26) नांगलोई में रहता है। गुड़गांव में उसकी आइस फैक्ट्री है। 11 फरवरी की सुबह राजू गहलोत ने नवीन को फोन कर उसकी स्कोडा गाड़ी की डिमांड की थी। पूछने पर राजू ने बताया था कि उसने नीतू का मर्डर कर दिया है और लाश को ठिकाने लगाने के लिए कार चाहिए। नवीन ने न तो कार दी और न ही पुलिस को बताया। इसके बाद राजू ने रेडियो टैक्सी बुलाने की भी कोशिश की , लेकिन कामयाब नहीं हो सका। यह जानकारी अभी तक किसी को नहीं है कि वह लाश का एयर बैग में रखकर किस गाड़ी में रेलवे स्टेशन पर रखने गया था। रेलवे स्टेशन पर टैक्सी वालों ने ऑटो बताया था , लेकिन अभी यह कन्फर्म नहीं है। यह भी निश्चित नहीं है कि लाश रखने के दौरान वह अकेला था या उसके साथ कोई और भी था। इन सवालों के जवाब उसकी गिरफ्तारी के बाद ही मिल सकेंगे।

13 फरवरी को राजू नवीन के पास गया और अगले दिन तक रहा। नवीन ने पुलिस को खबर नहीं की। उसके बाद 20 से 25 फरवरी तक भी राजू उसके घर रहा। क्राइम के बारे में जानने के बावजूद मुलजिम को शरण देने और पुलिस को जानकारी न देने के आरोप में नवीन को आईपीसी के सेक्शन 202 और 212 के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है।

क्राइम ब्रांच और नीतू के परिवार को अभी तक यह जानकारी नहीं है कि दोनों ने शादी कर ली थी या वे लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे थे। पुलिस ने बताया कि राजू उत्तम नगर इलाके के नवादा का मूल निवासी है। उसके परिवार का एक सदस्य दिल्ली पुलिस में इंस्पेक्टर हैं। नवीन ने पुलिस को बताया कि राजू और नीतू में अक्सर झगड़ा होता था , जिस कारण यह हत्या हुई। नवीन ने पुलिस को यह भी बताया कि राजू गाड़ियों को लोन पर खरीदकर बेचने की चीटिंग भी कर रहा था। वह नीतू के अन्य दोस्तों के कारण भी नाराज रहता था।

नीतू (28) चार साल पहले मटियाला से एमसीडी पार्षद का चुनाव लड़ चुकी थी। उसकी बहन अलका सोलंकी ने बताया कि नीतू ने पत्राचार से डीयू से ग्रैजुएशन करने के बाद लॉ फैकल्टी से एलएलबी की थी। उसके बाद उसने एक प्राइवेट संस्थान से आई . टी . कोर्स करने के बाद ‘ कन्वर्जिस ‘ और ‘ आईबीएम ‘ के कॉल सेंटरों में गुड़गांव में नौकरी की थी। दूसरी ओर , राजू गहलोत (29) ने डीयू के ‘ कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज ‘ से ग्रैजुएशन और वहीं से टूरिजम में मास्टर डिग्री करने के बाद साउथ दिल्ली में एक संस्थान से फ्रेंच लैंग्वेज में डिप्लोमा किया था। उसने साल 2006 में क्रू मेंबर के तौर पर इंडियन एयरलाइंस जॉइन की थी। उसे ऑफिस की ओर से वसंत विहार कॉलोनी में एयर इंडिया कॉलोनी में घर मिला था। मई 2010 में उसने किसी अज्ञात कारण से ऑफिस जाना बंद कर दिया था।

Posted on Mar 2nd, 2011
SocialTwist Tell-a-Friend
Posted in :  अपराध     
Subscribe by Email

Leave a comment

Type Comments in Indian languages (Press Ctrl+g to toggle between English and Hindi OR just Click on the letter)


विदेश

राज्य

महिला

अपराध

ब्यूटी